naam diksha ad

About Us – Hindi

Rate This page❤️

WHO WE ARE

 


Bring inspiration and innovation to every people in the world.

-Banti Kumar

हमारा उद्देश्य

दोस्तों, हमारा लक्ष्य है लोगों को अध्यात्म के प्रति प्रेरित करना और लोगों के अमूल्य मनुष्य जीवन को सुरक्षित करके एक अच्छा इंसान और मोक्ष का अधिकारी बनने में सहयोग करना ।

हम क्या नियंत्रित करते हैं:

आज हम 06+ वेबसाइट्स और ब्लॉग्स, 4+ यूट्यूब चैनल्स और 19+ फेसबुक पेजेज, 10+ ट्विटर एकाउंट्स व अन्य सोशल साइट्स को हैंडल करते है ।

हमारी कहानी:

सोशल मीडिया पर हमारी सक्रियता 2014 से है लेकिन हम वेबसाइट के माध्यम से 2016 में सामने आए है । हमारा उद्देश्य हम बता चुके है । हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की शुरुआत फेसबुक पर पोस्ट शेयर करने से हुई है । उसके बाद 2014 के नवम्बर में “बरवाला कांड” हो जाने की वजह से पोस्ट डालना कम हो गया था । साल भर के अंतराल के बाद 2016 में हमने एक free website प्रोवाइडर से एक वेबसाइट बनाया, जिसका नाम bantikumar.page.tl है । यहां website का look प्रोफ़ेशनल ना होने की वजह से कुछ महीनों के बाद हमने blogger.com पर पहला ब्लॉग बनाया । जिसका वेब address: bantikumarpks.blogspot.com था । जिस पर लोगों का अच्छा रेस्पांस भी मिला । आज भी उस ब्लॉगर वेब एड्रेस पर 3000+ visitors daily विजिट करते है । फिर उसके बाद किन्ही कारणों की वजह से ब्लॉगर का अड्रेस बदलकर lordkabir.blogspot.com कर दिया गया ।

इसी blogger वेबसाइट पर अब तक 1.90 मिलियन से ज्यादा लोग विजिट कर चुके है और आगे का भी काउंट किया जा रहा है ।

हम क्या करते है:

हम अपने वेबसाइट और सोशल एकाउंट के माध्यम से लोगों को जागरूक करके का कार्य करते है इसमें हम लोगों को अच्छा जीवन जीने की प्रेरणा देते है, और आध्यात्मिक वीडियोस और पोस्ट्स के माध्यम से अध्यात्म के प्रति जागरूक करते हैं । लोगों को नकली धर्मगुरुओं और पाखंडवाद से बचाने के लिए नकली बाबाओं और पाखंड का प्रदाफाश करते हैं । 

tools

हमने अपने सहयोगियों और जनता के लिए फॉन्ट कनवर्टर और QR Code Genrator जैसे tools भी बनाये हैं । जिनका कोई भी इस्तेमाल कर सकता है ।

BKPK VIDEO का क्या मतलब है:

बहुत से लोग हमसे सवाल करते हैं कि bkpkvideo का मतलब क्या होता है? इसी वजह से हम आज आपको इसका मीनिंग रिवील कर रहे है । दरअसल, BKPK VIDEO नाम इसके founder के नाम और उसके दोस्त के नाम को जोड़कर बनाया गया एक नाम है । शुरुआत में ये नाम सिर्फ यूट्यूब चैनल के लिए रखा गया था लेकिन बाद में पॉपुलर होने की वजह से इसी नाम से वेबसाइट भी बना दी गयी । जहां पर आप ये स्टोरी पढ़ रहे हैं । इस नाम के पीछे कोई rocket science नहीं लगाई गई है ।

 


naam diksha ad